Network marketing kya hai

क्या आपको  पता है, अगर नही, तो आइए जानते है नेटवर्क मार्केटिंग (Network marketing kya hai ) क्या हैं। इसके कुछ भागो में क्या आप ऐसी कंपनी के साथ जुडे हुए हैं जो प्रोडक्ट बेस्ड सेल  कंपनी है, यानि की जो कंपनी अन्य प्रोडक्ट की बिक्री (सेल) करती हैं। लेकिन  आप को बिक्री के साथ साथ अच्छा पैसा भी देती है

इसका मार्केटिंग करना भी इस बिज़नेस की तरह ही आसान है। जिस कंपनी मै आप काम कर रहें है या फिर जिस उत्पाद  को लेकर काम कर रहे हैं क्या वह उत्पाद  किसी स्टोर या फिर अन्य चैनलो पर आसानी से उपलब्ध तो नही हैं। और एक सावाल आप के ज़हन मे आता हैं

कि क्या प्रोडक्ट के आधार पर कंपनी खडी की जा सकती हैं, क्या अपने नेटवर्क मे अन्य लोगो को भी जोडना आसान  हैं। कुछ लोगो को नहीं पता है की Network marketing kya hai.

क्या वाकई आप जिस कंपनी के साथ जुडने जा रहें है उस प्रोडक्ट की बाज़ार मे मांग भी है या नहीं  इसकी कोई  गारंटी भी है या नहीं  नेटवर्क मार्केटिंग मै  कब और कैसे किसी का भाग चमक उठें। ये कहना मुश्किल है आज की डेट मै  नेटवर्क मार्केटिंग का व्यापार वैसा नही रहा है

जिससे लोगो को बेवकूफ बनाना आसान हो। और वो अब आप की  की बातो में आसानी से आ जाय  या फिर ग्राहको को कुछ भी कहकर प्रोडक्ट बैचना या व्यापार को आगे बढ़ाना अब इतना आसान नही रहा है।

कम्पटीशन भी आज की तारिक में  अधिक बढ़ गया  है। यदि आप नेटवर्क मार्केटिंग (Network marketing) के बिजनेस को अपने फ्यूचर के रूप मे देख रहे है और आपका प्रोडक्ट बाज़ार मे लोगो की आशा पर खरा नही उतरा तो आपका तो आपको बिजनेस व भविष्य दोनो ही खतरे मे नजर आने लगेंगे  इसलिए आपका प्रोडक्ट भी लोगो की आशा पर खरा उतरना  भी जरूरी हैं। इसके लिए प्रोडक्ट मे भी दम हो और मार्केट के भाव से भी COMPARE मै SASTA हो .

Network marketing Kya Hai

नेटवर्क मार्केटिंग या MLM एक बिज़नेस प्लान  है जिसकी मदद से सभी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनीयाँ अपने उत्पादों(Products) को बेचते हैं। और उसमे काम करने वालो को एक अच्छा कमिसन प्रोवाइड करवाती है  अगर हम देखें तो नेटवर्क मार्केटिंग एक बहुत ही बेहतरीन  बिजनेस प्लान  है।

परंतु कुछ झूठे और धोखेबाज नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों के कारण नेटवर्क मार्केटिंग का नाम बदनाम हो गया है। कुछ MLM कंपनियां लोगों के पैसे लूटकर घोटाला कर देती है जिसके कारण सभी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों का नाम बदनाम होता जा रहा है।

नेटवर्क मार्केटिंग में व्यक्ति सीधे कंपनी से जुड़ कर प्रोडेक्ट (उत्पाद) को उपभोक्ता तक पहुँचाते हैं। नेटवर्क मार्केटिंग के व्यापार में इतनी शक्ति है की इसके माध्यम से हजारों-लाखों लोग जल्द से जल्द करोड़पति बन सकते हैं।लेकिन इसके लिए मेहनत और ईमानदारी बहुत जरुरी है

नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस को नकारात्मक तरीके से देखे जाने के मुख्य कारण – लोग नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से क्यों जुड़ना नहीं चाहते |

कई कंपनियां आती हैं अपने बाइनरी प्लान(चैन सिस्टम प्लान) लोगों को दिखा कर उन्हें लुभाती है और रातों-रात उनके पैसे लेकर रफू चक्कर हो जाती है।

दूसरे वह लोग जिन्हें नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों मैं असफलता मिली होती है वह नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से अलग होने के बाद ऐसे कंपनियों के विषय में नकारात्मक बातें करते हैं और निंदा भी क्योंकि वह सफल नहीं हो पाए, इसलिए वो चाहते हैं की आप भी सफल ना हो पायें।

How to Choose a Network Marketing company

एक अच्छे नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़ने से पहले आपको कंपनी के विषय में कुछ मुख्य चीजों को जनना बहुत जरुरी हैं जिनके विषय में कुछ महतपूर्ण बातो को बताहूँगा

 कंपनी का गोल क्या है

किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़ने से पहले आपको यह जानना होगा कि उस कंपनी का गोल क्या है? आपको यह समझना होगा की कंपनी लोगों को किस प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करती है।और उसका बेसिक स्ट्रक्चर क्या है

Network marketing के रहस्य

कई कंपनियां आती हैं अपने बाइनरी प्लान(चैन सिस्टम प्लान) लोगों को दिखा कर उन्हें लुभाती है और रातों-रात उनके पैसे लेकर भाग जाती है।

दूसरे वह लोग जिन्हें नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों मैं असफलता मिली होती है वह नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से अलग होने के बाद ऐसे कंपनियों के विषय में नकारात्मक बातें करते हैं और निंदा भी क्योंकि वह सफल नहीं हो पाए, इसलिए वो चाहते हैं की आप भी सफल ना हो पायें।

एक अच्छे नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी को कैसे चुने? How to Choose a Network Marketing company?

Network marketing Kya Hai

एक अच्छे नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़ने से पहले आपको उस कंपनी के विषय में कुछ मुख्य चीजों को जनना बहुत आवश्यक हैं जिनके विषय में हमने नीचे बताया है –

1. कंपनी का सिद्धांत क्या है?

किसी भी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़ने से पहले आपको यह जानना होगा कि उस कंपनी का सिद्धांत क्या है? आपको यह समझना होगा की कंपनी लोगों को किस प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करती है।

2. उस कंपनी में लोगों कैसे हैं

ऐसी कई अच्छी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां है जिनमें बहुत अच्छे लोग होते हैं। अच्छे लोगों से मानना है ऐसे लोग जो हमेशा सकारात्मक सोच रखते हैं और उनसे जुड़ने वाले लोगों के अंदर भी एक सकारात्मक सोच जागृत होती है। और आप लोग तो जानते ही होंगे की जिस जगह पर सकारात्मक विचार होते हैं वहीं सफलता मिलती है।

कुछ ऐसी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां होती हैं जिनके लोग सिर्फ लोगों को कंपनी से जोड़ने की बात ही करते हैं। उन कंपनियों में किसी भी प्रकार के ज्ञान या सकारात्मक विचारों पर बात नहीं होती है। ऐसी कंपनियों से दूर रहे क्योंकि जहां ज्ञान नहीं वहां सफलता पाना तो असंभव ही होता है।

3. कंपनी में लीडर कैसे हैं

हर नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी मैं अच्छे लीडर का होना बहुत ही जरुरी होता है। ऐसे कंपनियों में लीडर वह होते हैं जो अपने ग्रुप के लोगों के साथ अपने ज्ञान को अच्छे से बंटते है। नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी की सफलता उसमे बनने वाले लीडर्स पर निर्भर करता है।

4. कंपनी में ट्रेनिंग कैसा दिया जा रहा है

यहां सबसे जरूरी चीज है जो हर किसी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी और उसमें काम करने वाले लोगों के लिए बहुत ही जरूरी होता है और वह है ट्रेनिंग का तरीका। कंपनी के लोग और कंपनी तभी आगे पढ़ सकती है अगर कंपनी में रात दिन ट्रेनिंग पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाता हो।

ट्रेनिंग का मतलब लोग जोड़ने का ट्रेनिंग नहीं बल्कि ट्रेनिंग का मतलब होना चाहिए अपने कंपनी के प्रोडक्ट या उत्पाद को लोगों तक पहुंचाने का ट्रेनिंग। इसमें एक बेहतर उत्पाद और लोगों को उससे होने वाले फ़ायदों के बारे में जानना बहुत ही जरुरी होता है। याद रखें जो कंपनी आपके व्यक्तित्व विकास के लिए आप को ट्रेनिंग न दे रही हो, या आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा न देती हो तो ऐसी कंपनियों से दूर ही रहें।

नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़ने के फायदे

नेटवर्क मार्केटिंग में पैसे इन्वेस्ट करना एनी सभी व्यापार के मुकाबले सबसे कम होता है और इसमें नुक्सान का डर बहुत कम होता है। नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसी कंपनी या प्लेटफॉर्म है जहां आप बहुत कम उम्र में बहुत कुछ ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। नेटवर्क मार्केटिंग से जुड़ने पर आपको इतना सम्मान मिलेगा जितना एक बड़े नेता को भी नहीं मिलता है। अगर नेटवर्क मार्केटिंग में आप एक बार अच्छी मेहनत करके अपना एक अच्छा ग्रुप बना लेते हैं

तो जीवन भर आपकी कमाई होती रहेगी। परंतु मेहनत तो आपको जीवन भर करना होगा ताकि आप और बेहतर बने और आगे बढ़ें। अच्छी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां हमेशा अपने काम करने वाले लोगों को मोटिवेशनल ट्रेनिंग तथा सकारात्मक विचार प्रदान करने की कोशिश करते हैं।

अगर आप एक अच्छे नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़े हुए हैं तो भले ही आप उस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में असफल हो जाए आप उस कंपनी से मिले ज्ञान की मदद से अपने जीवन में किसी ना किसी क्षेत्र में जरूर सफलता प्राप्त करेंगे।

एक सही नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़ने पर धीरे-धीरे हर किसी काम करने वाले व्यक्ति का व्यक्तित्व विकास होता है और उसे बहुत ज्यादा प्रेरणा भी मिलती है जिससे वह जीवन के हर क्षेत्र में सफलता पाने की ताकत रखता है।

Network marketing कंपनियां अपने ट्रेनिंग के माध्यम से मन से नकारात्मक भावनाओं को निकाल देते हैं और सकारात्मक भावनाओं को दिन रात भरने की कोशिश करते हैं जो हर व्यक्ति के लिए एक अच्छी बात है।

दुनिया में Network marketing कंपनियां ही ऐसी कंपनियां होती हैं जहां बिना किसी कमाई के लोग इतना प्रेरित रहते हैं जबकि सरकारी या गवरमेंट नौकरी करने वाले व्यक्ति अच्छे वेतन, और आराम से रहने पर भी इतने प्रेरित और लगन से अपना काम नहीं करते हैं।

अगर आपको स्टेज चढ़ने पर डर लगता है, लोगों से बात करने में डर लगता है तो किसी ना किसी अच्छे नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से भले ही कुछ दिनों के लिए जरुर जुड़ें क्योंकि इससे जुड़ने के बाद आपके यह सब डर दूर हो जायेंगे और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ जाएगा।

Network marketing एक और सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप अपने मनचाहे समय में इसमें काम कर सकते हैं।

नेटवर्क मार्केटिंग में उम्र, जाति, या शिक्षा का उतना महत्व नहीं होता है जितना कि उस कंपनी से मिले हुए ट्रेनिंग का महत्व होता है। अगर आपने उस कंपनी द्वारा दिए गए ट्रेनिंग को अच्छे से सीखते हैं समझते हैं तो वही काफी है।

Network Marketing के लिए मोटीवेट करें

.MLM यानी Multi Level Marketing यानी Network Marketing इकलौता ऐसा Business है जो दुनिया में सबसे जल्दी करोड़ पति बनाता है. जिसमें एक छोटी सी Investment ही चाहिए और आपको असीमित लाभ प्राप्त होते हैं

जैसे समय से पूरी आज़ादी, Rewards और Respect भी असीमित मिलती है, नौकरी खोने का कोई डर नहीं और तो और इस Business में आप अपनी Income खुद ही तय कर सकते हैं. Product बेचने के लिए पूरी दुनिया मार्किट है. फिर भी लोग Network Marketing से भागते मिलते हैं.

क्यूँ? दिक्कत ये है के पहले तो खुद ही इस Business में नहीं आना चाहते थे और जब आप सब कुछ समझ कर इस Business में आ गए हैं तो लोगों को नहीं समझा पा रहे हैं.

इसी दिक्कत का हल आज मैं आप लोगों को बताने जा रहा हूँ. ये बातें उन लोगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती हैं जो Network Marketing कर रहे हैं या फिर इस Business में अपना भविष्य तलाश रहे हैं.

Network Marketing की आपको कितनी जानकारी है?

  • क्या आपको कंपनी के Product और Plan के बारे में पूरी जानकारी है?
  • क्या आपने कंपनी के Product और Plan पूरी Training ले ली है?
  • अब तक आप इस बारे में कितने लोगों से बातचीत कर चुके हैं?
  • कितने लोगों को आपने अब तक कंपनी के ऑफिस में Invite किया है?
  • क्या कम्पनी का Product आप खुद प्रयोग करते हैं?
  • Product से होने वाले लाभ/हानि के बारे में किसी से बात की है?
  • मेरे इन सवालों से आपने दिमाग में आपकी Problem का Solution आ रहा होगा. चलिए इस मामले की गहराई में और नीचे उतरते हैं.

Network Marketing Kya Hai or Negative मार्केटिंग

Network Marketing को लेकर लोगों के बीच में इतना Negativity है कि लोग इस हद तक भागते हैं कि दोस्ती और सम्बन्ध ख़राब होने तक का खतरा है. इसी वजह से हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से इस बारे में बात करने में भी डरते हैं. तो चलिए इधर उधर की बातें ना करते हुए सीधे अपने मुद्दे की बात पर आते हैं.

Multi Level Marketing/Network Marketing  को करने का सही तरीक़ा

System : दुनिया में किसी भी काम को करने के चाहे कितने भी System क्यूँ ना हों मगर आपको किसी एक System को तो अपनाना ही पड़ेगा. इसलिए सबसे पहले कंपनी के System को समझिये और और उसको पूरी तरह से Follow करिए. हर कंपनी का एक Standard System होता है काम करने के लिए, जिस कंपनी का कोई Standard System ना हो उस कम्पनी में काम ही मत करिए.

Network marketing Kya Hai

Follow the Strategy : दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनी जिस Strategy पर भरोसा करती हैं और अपनी Strategy को Follow करके काम करती हैं उस कम्पनी की सफलता बहुत ज्यादा होती है और जो लोग Follow करते हैं उनकी भी सफलता का पैमाना बहुत होता है.

दुनिया के सबसे अमीर आदमी से जब पूछा गया की तुम्हारी सफलता का राज़ क्या है तो उसने कहा कि कंपनी से जुड़ते समय मुझे बोला गया था की रोजाना 8 लोगों को मिलना है

उनको Plan बताना और Next Time मिलने की Appointment लेकर आना. कंपनी का हर Training Program Attend करना. पिछले 20 सालों से मैं यही करता आया और आज मैं कामयाब हूँ.

तो दोस्तो System Follow करना ज़रूरी है कंपनी के सारे Training Program Attend करना बहुत ज़रूरी है. Product और Plan के बारे में जानना तो ज़रूरी है ही.

कंपनी के Product को पहले खुद प्रयोग करें

कम्पनी के सभी या ज़्यादातर खुद उपयोग करें. सबसे पहले अपनी ज़रुरत के हिसाब से रोजाना 100% Product के User खुद बनिए. इससे सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इससे Product के ऊपर आपका भरोसा बढ़ेगा और आप Product की Detailing और अच्छी तरह से कर पाएंगे.

अपने किसी Upline को अपना Ideal बनायें

आप इस Business में किसी के द्वारा तो आये ही होंगे, जिसके द्वारा आप इस Business में आये हैं उसको व्यक्ति को आपका Upline कहा जायेगा और उस व्यक्ति के या आपके पहले से जुड़े हुए .

सभी लोगों को Upline कहा जाता है. आप अपने Upline में से किसी एक कामयाब व्यक्ति को अपना Ideal चुनिए और उसे Follow कीजिये इससे आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप जल्दी सीख पाएंगे.

Meeting, Training & Seminar को Attend करना क्यूँ ज़रूरी है?

कंपनी की हर Meeting & Seminar ज़रूर Attend करें. ये सबसे अच्छा तरीक़ा है लोगो को बताए की Network marketing Kya Hai .आपकी Planning और Ideas को बाहर लाने के लिए और इससे आप Comfort Zone में रहने लगते हैं. नहीं तो थोड़ी देर बाद करेंगे, कल करेंगे इसी तरह एक दिन फ़ैल हो जायेंगे.

एक Study के मुताबिक किसी भी Training या Motivational Speech Attend करने के बाद अगले 24 घंटे लोग सो नहीं पाते हैं पूरी तरह अपनी Planing को Action में लाने की कोशिश में लगे रहते हैं. और अगले तीन दिन तक Sale और Conversion Rate बहुत ज्यादा होता है

इसके बाद अगले 7 दिन तक इस का Follow up ठीक ढंग से कर लिया तो एक हफ्ते में ही पूरे महीने का Target (कार्य) पूरी हो जाता है. इसलिए अपने आपको Motivate बनाये रखने के लिए कंपनी के हर Event में ज़रूर जाएँ.

Network Marketing के लिए एक टीम का होना ज़रूरी है

अब हम अगले पड़ाव की बात करते हैं जो कि आपकी आमदनी में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है ये यूँ कहें कि आप की आमदनी कितनी होगी ये सब आपकी टीम पर निर्भर करता है. Network Marketing/Multi Level Marketing/Direct Selling के Business में एक अच्छी टीम का होना बहुत ज़रूरी है नहीं तो आप ज़्यादा दिन तक इस Business में टिक नहीं पायेंगे.

एक अच्छी टीम बनाने के लिए सबसे ज़रूरी काम है कि अपनी लिस्ट तैयार करिए, देर मत करिए अभी करिए, इस लिस्ट में कम से कम 100 लोगों के नाम होने ही चाहिए फिर इनको एक एक करके अपने ऑफिस में Invite कीजिये और

इन लोगों से इनके घर पर जाकर मिलिए और हो सके तो इनको कंपनी के बड़े Event या Seminar में Invite कीजिये. जब भी किसी से मिलें तो सबसे पहले उसके सामने Product की Detail अच्छे से करें.

Plan को बहुत अच्छी तरह से बताएं तथा उनके हर छोटे से छोटे सवाल का जवाब दें. उनकी किसी भी बात को मामूली ना समझे. हो सके तो शुरुआत में अपने किसी Upline की मदद भी ले सकते हैं. उसके बाद उसे Follow करके खुद शुरू कीजिये और एक बात हमेशा

याद रखिये की First Impression Is Best Impression. अधिकतर लोग यहीं पर फेल हो जाते हैं. अधूरी जानकारी के साथ मिलने से बेहतर है की आप खुद ना मिलें. एक दिन का वक़्त और ले लें.

अपने Upline पर Depend (निर्भर) ना रहें

जैसे के मैं ऊपर बता चुका हूँ कि यदि आपको अभी पूरी जानकारी नहीं है तो आप अपने Upline की मदद ले सकते हैं. इसी बात को आगे बढ़ाते हुए हम आगे की बात करते हैं. अक्सर देखा गया है कि एक Network Marketing के काम में अधिकतर लोग यहीं पर आकर रुक जाते हैं

और उनका Motivation Level ख़त्म हो जाता है. इसकी सबसे बड़ी वजह होती है कि लोग तो मिल रहे हैं Product और Plan के बारे में भी अच्छी तरह बता रहे हैं. फिर भी लोग जुड़ नहीं रहे हैं. आप सभी जगह पर तो अपने Upline को ले जा नहीं पाएंगे क्यूंकि उनके पास भी इतना टाइम नहीं है आखिर उनको भी तो अपना Business करना है.

दोस्तों दुनिया के सफल Networker भी यही कहते हैं कि शुरू में 3 से 4 दिनों में 20 से 30 लोगों में से एक ही जुड़ा था और अब हर 5 में से 4 लोग जुड़ रहे हैं.

दिन बनाने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ेगी तभी जाकर अच्छे दिन देखने को मिलेंगे. किसी भी अच्छे फल के पेड़ यदि बड़े होते हैं तो 3-4 साल लग जाते हैं उसके बाद 100-200 साल तक फल देते हैं.

हार ना माने : जीत आपनी होगी

तो दोस्तो अब मेरी बातों पर ध्यान दीजिएगा. शुरूआती दौर में आपके Product, Plan की Detailing में सुधार करने की बहुत ज़रुरत है. इसके लिए आप अपने Mobile में एक Program Record कर सकते हैं और खुद देखकर सुधार कर सकते हैं.

जब आप किसी से मिलने के लिए जाते हैं तो आपने दिमाग में दो Target होने ही चाहिए. एक तो आप उसे Sale या Consumer पर जोड़ ही देंगे और अगर नहीं जुड़ पाया तो ये मत सोचिये के आप फेल हो गए है

तब कम से कम तीन References उनसे लीजिये और उनसे बोलिए के आपके Reference से मैं इन लोगों से मिलूँगा. बस जब आप वहां से निकलेंगे तो आपके मन में ये होना चाहिए के एक व्यक्ति मेरे हाथ से गया तो क्या हुवा और तीन व्यक्ति आ गए. सबसे ज़्यादा ये होता है कि एक, दो, तीन, चार, पाँच जगह फेल होने पर हम काम करना ही छोड़ देते हैं.

सब्र रखिये, रुकिए मत एक दिन में थोड़े ही कोई करोडपति बन जाता है. आप इस तरह से सोचिये के आपके 100 लोगों की लिस्ट में से एक भी नहीं जुड़ पाया तो क्या हुआ

आपके पास 300 और लोगों की लिस्ट भी है और अगर जुड़ना शुरू हो गया तो आपका टीम की बन जाएगी और टीम बन गयी तो समझो ज़िन्दगी बन गयी.

हमारी ये पोस्ट Network marketing Kya Hai आप को कैसी लगी कमेंट करके बाइयेगा जरूर .

Was this post helpful?

You May Also Like

Abdul Vakeel

About the Author: Abdul Vakeel

WPBeginner Blog is a Free WordPress Resource Site For Beginners. WPBeginner Blog Was Founded in 4th June 2019 By Abdul Vakeel.

2 Comments

  1. Bahut achi jaankari aapne Di isse mujhe apne down line ko bhi bhut saari baate sikhane ko mili prospecting ko bolne k liye bhi bhut saare points mile or apni skills ko develop karne k liye bhi thanks beautiful guide for MLM.

Leave a Reply

Thanks for choosing to leave a comment. Please keep in mind that all comments are moderated according to our comment policy, and your email address will NOT be published.

𝐖𝐏𝐁𝐞𝐠𝐢𝐧𝐧𝐞𝐫 𝐁𝐥𝐨𝐠  website uses cookies which may collect personal information. By staying here you are agreeing to our use of cookies and to our terms and conditions which includes our Privacy Policy for use of this website.L̶e̶a̶r̶n̶ ̶M̶o̶r̶e̶.